Seb Ka Siraka- Phaayade Aur Istemaal Hindiसेब का सिरका- फायदे और इस्तेमाल

एप्पल  सिरका के 13 स्वास्थ्य लाभ:
Seb Ka Siraka- Phaayade Aur Istemaal Hindiसेब का सिरका- फायदे और इस्तेमाल



कब्ज से राहत दिलाता है:

सेब  सिरका एक प्राकृतिक रेचक के रूप में कार्य करता है यह पाचन रस को उत्तेजित करता है जो शरीर के टूटने में मदद करता है भोजन सेब साइडर सिरका में भी पेक्टिन होता है। जो पानी में घुलनशील फाइबर है जो एसिड के स्तर को सामान्य करने और फाइबर के अवशोषण को बढ़ाने में मदद करता है। फाइबर से भरपूर आहार नियमित मल त्याग को प्रोत्साहित करने में मदद करता है।



गुड गट बैक्टीरिया को बढ़ावा देता है:

सेब  सिरका में प्रोबायोटिक्स और एक प्रकार का एसिड होता है जो प्रोबायोटिक्स के विकास को बढ़ावा देता है। प्रोबायोटिक्स गुड "आंत बैक्टीरिया हैं जो आपको स्वस्थ रखने में मदद करते हैं।



शरीर को डिटॉक्स करता है:

सेब सिरका में जीवाणुरोधी और एंटी माइक्रोबियल गुण होते हैं। सेब साइडर सिरका का सेवन शरीर से हानिकारक विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है।



निम्न रक्तचाप:

अध्ययनों से पता चलता है कि एप्पल साइडर सिरका रक्तचाप को कम करता है और हृदय स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।



कैंसर से लड़ो:

सेब  सिरका एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध है जो कैंसर से लड़ने में मदद करता है।



एड्स वजन घटाने:

अध्ययन वसा हानि को बढ़ावा देने और चीनी cravings को कम करने के लिए सेब साइडर सिरका दिखाते हैं।



जुकाम से लड़ो:

सेब सिरका प्रतिरक्षा बढ़ाने विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट है कि आप स्वस्थ रखने में मदद के साथ भरी हुई है।



लड़ाई एसिड भाटा:

आम धारणा के विपरीत। एसिड भाटा आमतौर पर आपके पेट में बहुत कम एसिड होने के कारण होता है। अपने पेट की एसिड सामग्री में सुधार करने के लिए। भोजन से पहले सेब  सिरका पीते हैं। बस एक बड़ा गिलास पानी और पीने के लिए कच्चे अनफ़िल्टर्ड एप्पल साइडर सिरका का एक बड़ा चमचा जोड़ें।



कैंडिडा इलाज:

कैंडिडा अतिवृद्धि का इलाज करने के लिए। आप। बहुत पहले खमीर को फैलने से रोकें। सबसे प्रभावी तरीकों में से एक यह है कि आपके आंत के बैक्टीरिया का पुनर्निर्माण किया जाए।



पीएच को विनियमित करता है:

आपके शरीर के पीएच को संतुलित करने से पुरानी बीमारियों के जोखिम को कम किया जा सकता है। रक्त शर्करा को संतुलित करता है ऐप्पल सिरका में पाया जाने वाला एसिटिक एसिड रक्त शर्करा के स्तर में सुधार मधुमेह में मदद कर सकता है।



एलर्जी से लड़ें:

अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने के साथ, सेब साइडर सिरका बलगम को तोड़ने में मदद करता है और लसीका जल निकासी का समर्थन करता है।



क्लियर सिन्यूज़:

सेब साइडर सिरका बलगम को तोड़ने में मदद करता है और साइनस गुहाओं को साफ करता है।

Post a Comment

0 Comments